उत्तराखण्डकुमाऊं,

लालकुआँ- यहाँ दंपति मिलकर देते थे चोरी की घटना को अंजाम, ऐसे किया पुलिस ने गिरफ्तार, भेजा जेल

  • पति-पत्नी मिलकर देते थे चोरी की घटना को अंजाम, पुलिस ने किया खुलासा, भेजा जेल

हल्द्वानी न्यूज़– लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चोरी की घटना को अंजाम देने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त किए गए सामान सहित चोरी का सामान भी बरामद किया है। घटना की जानकारी देते हुए सीओ संगीता ने कहा कि हल्दूचौड़ निवासी हेमचंद्र जोशी ने 4 मार्च और चंदन सिंह बिष्ट ने 18 अप्रैल को लालकुआं कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया था कि उनके घरों में गहने सहित कई सामानों की चोरी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं तहसील के अंर्तगत हल्दूचौड़ के इस गॉव की अजीबो-गरीब सड़क, सड़क कहीं 32 फीट चौड़ी तो कहीं 12 फिट चौड़ी, DM ने दिए जांच के आदेश

जिसके खुलासे के लिए पुलिस के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर टीम का गठन किया गया जिसका नेतृत्व हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज गौरव जोशी ने किया। टीम ने क्षेत्र के लगभग 200 से 300 सीसीटीवी कैमरे को खंगाले और अभियुक्त गणों की गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किया। इसी क्रम में पुलिस को आज मुखबिर की सूचना से पता चला कि बेरीपड़ाव स्थित महालक्ष्मी मंदिर के पास एक दंपति लोगों को बिना बिल के सोने के लॉकेट बेच रहा है हो सकता है हल्दूचौड़ क्षेत्र में हुई चोरियों में यह लोग शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ लापता सैनिक रंजीत सिंह की माता मिली सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी से, मंत्री बोले-खोजबीन में कोई कसर नहीं छोड़ेगी पुलिस।

इसके बाद पुलिस ने महालक्ष्मी मंदिर के पास से पूर्वी दिल्ली के निवासी मुनेंद्र सिंह उर्फ निक्कू और उसकी पत्नी अनुष्का को पकड़ लिया और सख्ती से पूछताछ की जिसके बाद दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। मुनेन्द्र अपनी पत्नी के साथ हल्दूचौड़ के गोपीपुरम स्थित एक मकान में किराए पर रहता था और पंचायत घर के पास कपड़े की अस्थाई दुकान लगाई थी।

यह भी पढ़ें 👉  एक्सपोनेंशियल के 6 विद्यार्थियों ने सैनिक स्कूल की लिखित परीक्षा पास कर रचा इतिहास

दोनों पति-पत्नी फेरी करने के बहाने आसपास के घरों की रेकी भी करते थे और जिन घरों में ताले लगे दिखते थे उन्हें रात्रि में अपने पास रखे औजारों के माध्यम से तोड़कर घर में घुस जाते थे घटना के दौरान मुनेन्द्र की पत्नी बाहर निगरानी करती थी जबकि वह खुद घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देता था। पुलिस ने दोनों के पास से चोरी में उपयुक्त सामान सहित चोरी किए गए सामान को बरामद किया है जिसमें एक लैपटॉप भी शामिल है।