उत्तराखण्डकुमाऊं,

नैनीताल- डीएम ने जिलास्तरीय पार्किंग समिति की ली बैठक, जिले में चार अस्थायी पार्किंग बनाएं जाने के दिए निर्देश साथ अतिक्रमण वाले इलाकों को चिह्नित कर चालानी कार्रवाई की जाए

नैनीताल न्यूज़– डीएम वंदना ने जिलास्तरीय पार्किंग समिति की बैठक में ईओ को नगर पालिका पार्किंग में मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एसडीएम से कहा कि अतिक्रमण वाले इलाकों को चिह्नित कर चालान किया जाए।

 

कैंप कार्यालय सभागार में डीएम ने कचहरी परिसर नैनीताल में निर्मित बहुमंजिला पार्किंग के संचालन के अलावा गरमपानी और भीमताल आदि इलाकों में स्थाई और अस्थाई पार्किंग को लेकर चर्चा की। अधिकारियों ने डीएम को बताया कि कचहरी परिसर नैनीताल और सिंधी चौराहा स्थित सिंचाई विभाग पार्किंग संचालन के टेंडर प्रक्रिया में रुकावट आ रही है। उन्होंने कहा कि यदि दरों को संशोधित करने की आवश्यकता है, तो विभाग वास्तविक आय के आधार पर निर्णय ले।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ गृहक्लेश के चलते 24 घंटे के भीतर पति-पत्नी ने की खुदकुशी, परिवार में मचा कोहराम

 

उन्होंने पाइंस के पास आईटीआई, जीजीआईसी हल्द्वानी, भीमताल बाई पास और मत्स्य विभाग के पास के इलाकों का सर्वे कर अस्थाई पार्किंग के निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक यातायात हरबंस सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी, एसडीएम प्रमोद कुमार, एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा, जेई डीडीए अंकित सिंह बोरा, सहायक अभियंता नगर निगम हल्द्वानी नवल नौटियाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(दुःखद) यहां पहाड़ में अंगीठी की गैस से ननद-भाभी की मौत

कैंचीधाम में मेले से पूर्व पार्किंग की उचित व्यवस्था करें।

डीएम वंदना ने 15 जून को कैंची धाम में होने वाले मेले से पहले भवाली, नैनीबैंड बाईपास और भवाली में पार्किंग की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कैंचीधाम से भवाली, नैनीताल आदि इलाकों में शटल सेवा चलाने की बात कही। ताकि कैंचीधाम, निगलाट, भवाली आदि मार्गों में जाम की समस्या का समाधान हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) यहां सिटी मजिस्ट्रेट ने की अवैध अतिक्रमण पर बड़ी कार्यवाही, सड़क किनारे किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाया