उत्तराखण्डउधम सिंह नगरकुमाऊं,

उत्तराखंड के रुद्रपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया, कहा पिछले 10 सालों में उत्तराखंड में जितना विकास हुआ, उतना आजादी के बाद भी नहीं हुआ

उत्तराखंड के रुद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। पीएम ने विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए देवभूमि उत्तराखंड में यह मेरी पहली चुनावी सभा है। अब मैं तय नहीं कर पा रहा हूं कि यह प्रचार सभा है या विजय सभा है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप जो धूप में तप रहे हैं, मैं आपकी तपस्या बेकार नहीं जाने दूंगा। मैं इसे विकास के माध्यम से लौटाऊंगा। देवभूमि का यह आशीर्वाद मेर बहुत बड़ पूंजी है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में दो खेमे हैं। हम लोग ईमानदारी दूसरी तरफ भ्रष्टाचारी, धमकी और गाली दे रहे हैं। हम कह रहे भ्रष्टाचार हटाओ, वो कह रहे भष्टाचारी बचाओ। मोदी देश की आवाज सुनता है। मोदी को कितनी गलियां और धमकी दी जाए, मैं डरने वाला नहीं। पीएम मोदी ने कहा कि तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर तेज प्रहार होगा। आगे आना वाला पांच साल देश हित में बड़े फैसलों के होंगे। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- जिले में एक और सड़क हादसा, टेंपो ट्रेवल सड़क से नीचे गिरा, मौके पर रेस्क्यू जारी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने मां भारती के टुकड़े किए। उत्तराखंड वीर संतान को जन्म देती है, कांग्रेस ने तमिलनाडु के पास समुंद्र में द्वीप भारत का हिस्सा श्रीलंका को दिया। कोई मछुआरे जाता  है तो वो वाह जेल में है। लोगों से पूछा क्या कांग्रेस भारत की रक्षा कर सकती है, मोदी ने सैनिक परिवारों को वन रैंक वन पेंशन दी। नियत सही तो नतीजे सही। 

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आपातकाल दिवस की बरसी पर भाजपा द्वारा आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को किया संबोधित।

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में हमारी सरकार ने 12 लाख घरों में पानी का कनेक्शन पहुंचाया। इसके साथ ही पांच लाख शौचालय बनवाए गए, पांच लाख से अधिक महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है। भाजपा सरकार ने 35 लाख लोगों के बैंक खाते खुलवाए हैं। यहां के छोटे किसानों के बैंक खातों में 22 सौ करोड़ रुपये सीधे भेजे गए हैं।

मेरा मानना है कि केदारनाथ की तरह मानसखंड से भी दुनिया परिचित हो। पहले आदि कैलास को कोई जानता नहीं था, लेकिन पिछले एक साल में यह आंकड़ा लाखों में पहुंच रहा है। खेती हो, पर्यटन हो या उद्योग हो, सभी क्षेत्र में असीम संभावनाएं बनने जा रही हैं। आप सभी का सपना ही मोदी का संकल्प है। बीते वर्षों में यहां से पलायन रुका है। वह दिन दूर नहीं जब रोजगार के लिए दूसरे शहर गए लोग वापस लौटेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  दीपावली से पहले बिजली उपभोक्ताओं को लगेगा झटका, पावर कट को लेकर ऊर्जा निगम ने की यह तैयारी, देखें आदेश

रैली में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार, प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य महेंद्र भट्ट, अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा, नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट शामिल हुए।