उत्तराखण्डगढ़वाल,चारधाम यात्रा

उत्तराखंड- यहाँ फर्जी रजिस्ट्रेशन पर दो के खिलाफ FIR दर्ज, एसपी उत्तरकाशी ने की श्रद्धालुओं से ये जरूरी अपील

चारधाम यात्रा की शुरुआत में ही भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ यमुनोत्री एवं गंगोत्री धाम में दर्शन के लिए उमड़ रही है। इसी बीच फर्जी रजिस्ट्रेशन का मामला भी सामने आया है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित रजिस्ट्रेशन सेन्टर हीना में चेकिंग के दौरान रजिस्ट्रेशन बार कोड चैक करने पर दो यात्री बसों की रजिस्ट्रेशन की तिथि फर्जी पायी गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - (बड़ी खबर) देहरादून पहुंची वंदे भारत ट्रेन, आज होगा दून से दिल्ली के बीच ट्रायल, पढ़े पूरी खबर।

 

दोनों बसों में 88 तीर्थयात्री सवार थे। श्रद्धालुओं द्वारा बताया गया कि हरिद्वार से टिंकू व माटू नामक दो टूर ऑपरेटर द्वारा उनके रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़ा कर उनके साथ छलावा किया गया है। श्रद्धालुओं की तहरीर पर दोनों टूर ऑपरेटरों के विरुद्ध कोतवाली मनेरी पर सरकारी दस्तावेज पर धोखे से कूटरचना कर फर्जी रजिस्ट्रेशन तैयार करने पर दो अभियोग पंजीकृत किए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ कन्फेक्शनरी की दुकान में लगी भीषण आग, दुकान का सारा सामान जलकर हुआ राख

 

एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि उत्तरकाशी पुलिस श्रद्धालुओं की यात्रा को सरल, सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए लगातार तत्पर है। कोई भी यात्री बिना रजिस्ट्रेशन व रजिस्ट्रेशन की तिथि से पूर्व या बाद में यात्रा पर न आएं। सभी श्रद्धालु अपना पंजीकरण आधिकारिक साइट से ही करें और किसी भी जालसाज के बहकावे में न आएं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां होटल के कमरे में मृत मिले तहसील में कार्यरत प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस जांच में जुटी।

 

कहा कि पंजीकरण सेंटर में लगातार चेकिंग की जा रही है। यदि किसी का पंजीकरण फर्जी पाया जाता है तो उन्हें किसी भी दशा में यात्रा नहीं करने दी जाएगी।  फर्जी पंजीकरण के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी। – मीडिया सेल, पुलिस कार्यालय उत्तरकाशी।