उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता में 50 हजार रुपये जीतने का मौका

  • ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता में 50 हजार रुपये जीतने का मौका
  • राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार राशि प्रथम पुरस्कार : 50 हजार रुपये द्वितीय पुरस्कार : 25 हजार रुपये तृतीय पुरस्कार : 10 हजार रुपये

हल्द्वानी। डाक विभाग की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसमें लेखन के महत्व पर सर्वश्रेष्ठ पत्र लिखने वाले को पचास हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- जिले में भारी बारिश के चलते सभी स्कूलों सहित आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी के आदेश जारी

 

डाक विभाग युवा पीढ़ी में लेखन के प्रति रुझान बढ़ाने के लिए प्रतियोगिता कराता है। इस वर्ष की राज्य-परिमंडल स्तर पर पुरस्कार राशि प्रथम पुरस्कार : 25 हजार रुपये द्वितीय पुरस्कार 10 हजार रुपये तृतीय पुरस्कार : 5 हजार रुपये लेखन प्रतियोगिता का विषय ‘लेखन का आनंद डिजिटल युग में अक्षरों का महत्व’ है। प्रतियोगिता अंतर्देशीय पत्र कार्ड और लिफाफा वर्ग में होगी। प्रतिभागियों को आयु का प्रमाण पत्र भी पत्र के साथ भेजना है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) देहरादून में कल हुए पथराव और लाठीचार्ज की जांच इस IAS अधिकारी को मिली

ढाई आखर पत्र लेखन प्रतियोगिता में अंग्रेजी या हिंदी भाषा में ए-फोर साइज पेपर में पत्र भेजना होगा अंतर्देशीय पत्र कार्ड वर्ग की लिमिट 500 शब्द और लिफाफा वर्ग में शब्द सीमा एक हजार है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी – यहाँ आवारा जानवरों से परेशान गौलापार के किसान ने उठाई आवाज, बोले क्या शहरों से ही उठाओगे जानवर?

पोस्टमास्टर जनरल, मुख्यालय देहरादून के पते पर पत्र भेजना है। सहायक डाक अधीक्षक प्रकाश चंद्र पांडे ने बताया कि प्रत्येक वर्ग में तीन पत्रों का चयन कर पुरस्कार के लिए किया जाएगा।