उत्तराखण्डकुमाऊं,

लालकुआं में दलबल समेत पहुंचे रेल अधिकारियों ने तीन दुकानें खाली करने का जारी किया फरमान, तो भड़के व्यापारी

लालकुआँ न्यूज़– गौला रोड में रेलवे क्रॉसिंग के समीप रेलवे द्वारा तीन दुकानों को तोड़ने के लिए दलबल सहित पहुंचे सीनियर सेक्शन इंजीनियर एवं रेल अधिकारियों के समक्ष व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की तीखी नोंक झोंक हुई। जिसके बाद रेल अधिकारी बिना दुकान तोड़े बैरंग लौट गये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की प्रातः सीनियर सेक्शन इंजीनियर काठगोदाम रोशन लाल जायसवाल के नेतृत्व में रेल अधिकारियों का दल आरपीएफ से लैस होकर गौला रोड स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंचा, रेल अधिकारियों का कहना था कि रेलवे क्रॉसिंग के आसपास अतिक्रमण होने के चलते क्रॉसिंग पर तैनात गेटमैन को रेलवे स्टेशन एवं सड़क पर देखने में दिक्कत हो रही है

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) जिलाधिकारी वंदना ने ली अधिकारियों के साथ बैठक, पार्किंग और खनन को लेकर किये कई फैसले,

 

वही दुकानों के क्रॉसिंग पर होने के चलते दुर्घटनाओं का भी खतरा बना हुआ है। उन्होंने फिलहाल तीन दुकानदारों गुलाब मीट शॉप के मोहम्मद गुलाब, विनय अंडे वाले और रवि कुमार की जूते सिलने की दुकान को तुरंत दुकान खाली करने को कहा, साथ ही चेतावनी दी कि यदि उन्होंने स्वयं दुकान खाली नहीं की तो वह बलपूर्वक उक्त दुकान तोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में हुए दो दर्दनाक हादसे में दो की मौत, कई घायल

 

वही रेलवे के उक्त फरमान से दुकानदारों के हाथ पांव फूल गए, उन्होंने तुरंत ही मामले की जानकारी व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीवान से बिष्ट और व्यापारी नेता संजय जोशी को दी, मौके पर पहुंचे दोनों पदाधिकारियों की रेलवे के अधिकारियों से तीखी नोकझोंक हुई। व्यापारी नेताओं का स्पष्ट कहना था कि पूर्व में ही रेलवे विभाग क्रॉसिंग के समीप अपनी भूमि ले चुका है, के बावजूद बार-बार दुकानें तोड़ने का फरमान व्यापारियों का उत्पीड़न करना दर्शाता है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी में इस अधिकारी को तत्काल प्रभाव से हटाया

 

उन्होंने चेतावनी दी कि रेलवे द्वारा इसी प्रकार व्यापारियों का उत्पीड़न किया गया तो वह उग्र आंदोलन शुरू कर देंगे, लगभग 1 घंटे तक गहमागहमी के बाद रेल विभाग के अधिकारियों का दल बिना कोई कार्रवाई किए बैरंग लौट गया।