उत्तराखण्डकुमाऊं,

उत्तराखंड- यहाँ एक निजी स्कूल की बस ने छः महिलाओं को कुचला, एक की मौत, पांच घायल, तीन की हालत गंभीर

उत्तराखंड– रुद्रपुर से गदरपुर की ओर जा रही निजी स्कूल की बस ने सड़क किनारे खड़ी महिलाओं को टक्कर मार दी। बस की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल पांच महिलाओं को जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां तीन महिलाओं की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

 

वही इस हादसे के बाद अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे एसएसपी ने मामले की जानकारी ली। इधर पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने अस्पताल पहुंचकर घायलों को हाल जाना।

 

मंगलवार शाम करीब करीब चार बजे एक निजी स्कूल की बस (यूके06पीए-1112) रुद्रपुर से गदरपुर की ओर जा रही थी। फ्लाईओवर से नीचे उतरकर बस ने पहले केले के ठेले उसके बाद दो बाइकों को टक्कर मारी और फिर एलायंस काॅलोनी के सामने सड़क किनारे वाहन के इंतजार में खड़ीं महिलाओं को टक्कर मार दी। इससे पिपलिया नंबर एक पोस्ट प्रेमनगर थाना गदरपुर निवासी मीनू उम्र 50 वर्ष पत्नी स्वर्गीय बबलू मिस्त्री, तानिया पुत्री आनंद, पारुल पत्नी रमेश, कविता पत्नी संजय, विसाखा पत्नी विशाल और रोमंद गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मीनू को मृत घोषित कर दिया। तीन महिलाओं की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) यहाँ मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश का अलर्ट होने पर इन दो जिलों में कल 24 अगस्त को भी छुट्टी के निर्देश।

 

 

मीनू की मौत से परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है।हादसे के बाद कोतवाल धीरेंद्र कुमार व ट्रांजिट कैंप के इंस्पेक्टर भारत सिंह मय पुलिस बल के दुर्घटनास्थल पहुंचे और बस को कब्जे में ले लिया है। चालक को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि चालक नशे में था। एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने एसपी सिटी मनोज कत्याल, एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के, सीओ सिटी निहारिका तोमर के साथ अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल समेत एलायंस कालोनी के तमाम लोग अस्पताल पहुंचे और घायल महिलाओं का हाल जाना। मृतका मीनू के देवर नारायण मिस्त्री ने पुलिस को तहरीर देकर बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस हादसे की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें 👉  रुद्रप्रयाग- यहाँ केदारनाथ पैदल मार्ग पर पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से युवती की हुई दर्दनाक मौत, एक घायल।

 

संभागीय अधिकारी के घर में काम करती थी मीनू

मीनू एलायंस काॅलोनी में एक संभागीय अधिकारी के घर में काम करती थी। उसके साथ की अन्य घायल महिलाएं भी इसी कालोनी में घरों में काम करती हैं। उनके मिलनसार व्यवहार की वजह से एलायंस कालोनी के लोग अस्पताल पहुंच गए। मीनू की मौत पर दुख जाहिर किया। मीनू के तीन बच्चे हैं। पति बबलू की चार महीने पहले बीमारी की वजह से मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड – यहाँ अब एक और भ्रष्ट अधिकारी रंगे हाथ रिश्वत ले हुआ गिरफ्तार

 

सड़क दुर्घटना की जांच की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। चालक के नशे में होने की बात सामने आई है। जो अस्पताल में भर्ती है। परिजनों की तरफ से तहरीर मिलते ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी और अस्पताल में पुलिस अभिरक्षा में भर्ती चालक को जेल भेजा जाएगा। -मनोज कुमार कत्याल, एसपी सिटी रुद्रपुर