उत्तराखण्डकुमाऊं,

उत्तराखंड- यहाँ घास काटने गई महिला की खाई में गिरने से हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

पिथौरागढ़ के गनबास्ते गाड़ा की एक महिला की घास काटने के दौरान खाई में गिरने से मौत हो गई है। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना महिला के पति को दी है।

 

मंगलवार को गनगड़ा बास्ते निवासी ललिता देवी उम्र 32 वर्ष पत्नी बलवीर सिंह नेगी गांव से घास काटने के लिए जंगल गई थी। घास काटते वक्त अचानक पैर फिसलने से वह 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई और मौके पर ही मौत हो गई। महिला के साथ गए अन्य लोगों ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। वही ग्रामीणों ने खाई से शव को निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की इस लोकसभा सीट से भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी को आयोग का नोटिस, जाने वजह

 

महिला के पति बलवीर सिंह नेगी भीमताल के एक होटल में प्राइवेट नौकरी करते हैं। महिला अपने पीछे सात साल, पांच साल की बेटी और तीन साल के बेटे को छोड़ गई है। महिला की मौत के बाद तीनों बच्चे और महिला की सास कलावती देवी बेसुध हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मृतक महिला के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने जिला प्रशासन और सरकार से मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  फर्जी इंश्योरेंस मामले में जल्द और गिरफ्तारी नहीं होने पर उत्तराखंड बेरोजगार संगठन ने दी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन की चेतावनी।