उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी – अब अगर बाइक तेज गति से दौड़ाई तो सीधा आपके मोबाईल पर आएगा चालान, परिवहन विभाग ने तय की गति सीमा

  • अब अगर हल्द्वानी  में तेज बाइक दौड़ाई तो सीधा देहरादून  से आएगा चालान।

हल्द्वानी शहर में यातायात नियमों की लगातार अनदेखी होती है। शहर की मशहूर नैनीताल रोड पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक नियमों को तोडा जाता है। लेकिन अब हल्द्वानी में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसने वाला है। परिवहन विभाग ने नैनीताल रोड में वाहन दौड़ाने की गति तय कर दी गी है। तय गति से ज्यादा पर वाहन दौड़ाया तो सीधा देहरादून  से चालान आपके मोबाइल पर आ जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ अलग-अलग हादसों में तीन लोगों की मौत, पढ़े पूरी खबर

 

काठगोदाम में एएनपीआर कैमरे लगाए हैं।

परिवहन विभाग ने काठगोदाम में एएनपीआर कैमरे लगाए हैं। इन कैमरों से अब तक बिना हेलमेट, गलत तरीके से वाहन चलाना आदि में चलान किए जाते थे। बता दें कि इन कैमरों से ओवर स्पीड में चालान नही किए जाते थे। लेकिन 18 मई को संयुक्त परिवहन आयु्क्त सनत कुमार सिंह ने ओवर स्पीड में चालान के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही सभी वाहनों की गति सीमा भी तय कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- भू माफियाओं ने प्लाटिंग के लिये काट डाले बेशकीमती सागौन के 120 पेड़, वन विभाग ने की ये कार्यवाही।

 

ये है वाहनों की गति सीमा
आदेश के अनुसार नैनीताल रोड पर दोपहिया वाहन चालक ने अगर 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से अधिक तेज वाहन चालाया तो उसका चालान किया जाएगा। वहीं कार वाहन चालक ने 70 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से अधिक तेज वाहन चालाया तो उसका चालान होगा। वहीं बात करें भारी वाहनों की तो उनके लिए 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तय की गई है। और तीनपहिया वाहनों की स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तय की गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी– (बड़ी खबर) यहाँ गौला खनन संघर्ष समिति के बैनर तले हजारों की संख्या में खनन कारोबारी उतरे सड़क में