उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,मौसममौसम

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते 6 स्टेट हाईवे सहित 96 सड़के बंद, लोक निर्माण विभाग सड़को को खोलने में लगा, प्रदेश में आज की भारी बारिश

देहरादून न्यूज़- उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान भारी बारिश के बीच भूस्खलन के कारण मलबा आने से छह स्टेट हाईवे समेत प्रदेश की 96 सड़कें बंद हो गईं।

इनमें सबसे ज्यादा 47 ग्रामीण सड़कें शामिल हैं। हालांकि, लोक निर्माण विभाग ने 24 सड़कों को खोल दिया है। अब भी 72 सड़कें बंद हैं और उन्हें खोलने के लिए मशीनरी मौके पर तैनात है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं रेलवे ने पुनः अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करते हुए बंगाली कॉलोनी वासियों के घर नोटिस चस्पा कर दिया 7 दिन के अल्टीमेट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में गराज के साथ कल रात से ही भारी बारिश हो रही है। वहीं देहरादून समेत पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार जिले में भारी बारिश के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हिंसक बाघ को ट्रेंकुलाइज करने के प्रयास में जुटा कॉर्बेट प्रशासन

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, गढ़वाल मंडल में 6 और 7 जुलाई को बारिश बढ़ने की भी संभावना है। बारिश के अलर्ट के साथ ही प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

मौसम विभाग ने कुमाऊं के जिलों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट और गढ़वाल मंडल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के इन 24 गांवों में शुरू हुई अनूठी पहल, शादी में नहीं बजेगा DJ, सिर्फ पांच सामान के साथ विदा होगी बेटी, पढ़े पुरी खबर

मौसम विभाग के अनुसार, इन सभी जिलों में तेज बारिश होने से जलभराव और भूस्खलन की समस्या हो सकती है। ऐसे में इन इलाकों के लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।