उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

उत्तराखंड में भारी बारिश, अगले दो दिन के लिए रेड अलर्ट, लोगों से सतर्क रहने की अपील

देहरादून न्यूज़- उत्तराखंड में मानसून के कारण कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग ने 5 और 6 जुलाई के लिए प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दौरान लोगों से अतिरिक्त सतर्क रहने की अपील की गई है।

कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, गढ़वाल के अधिकांश हिस्सों में भी भारी बारिश को लेकर 24 से 48 घंटे तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां अचानक गैस सिलेंडर में आग लगने से मचा हड़कंप।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि भारी बारिश के चलते आम जनता को सतर्क रहने की जरूरत है। बीते कई दिनों से प्रदेश में हो रही भारी बारिश के बाद भूस्खलन के साथ-साथ नदी-नाले उफान पर हैं. प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ सड़क किनारे खड़ी निजी बस में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू।

उन्होंने नदी-नालों के आसपास जाने से बचने की सलाह देते हुए कहा कि अगर बहुत जरूरी हो तभी यात्रा करें, अन्यथा सुरक्षित स्थान पर ही रहें, ताकि जान-माल का नुकसान ना हो. हालांकि, 7 जुलाई से बारिश में कमी दर्ज होने का पूर्वानुमान भी जताया है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रेत बाधा से निजात दिलाने के नाम पर तांत्रिक ने लूटी विवाहित महिला की आबरू, महिला ने लगाई न्याय की गुहार

उन्होंने कहा कि कुमाऊं जिले में दो दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को नदी में जाने से बचने की सलाह दी गई है। पहाड़ पर आने-जाने वाले लोगों को भी धैर्य रखने की अपील करते हुए उन्होंने प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की सलाह दी है।