अंतरराष्ट्रीयऑटोमोबाइल

हीरो मोटोकॉर्प ने टू इन वन है इलेक्ट्रिक व्हीकल Surge S32 किया लांच, जरूरत पड़ने पर टू-व्हील और थ्री-व्हीलर में कर सकते हैं यूज

हीरो मोटोकॉर्प ने Surge S32 टू-इन-वन इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किया है. यह एक अनोखा वाहन है जो एक थ्री-व्हीलर और एक इलेक्ट्रिक स्कूटर दोनों के रूप में कार्य कर सकता है। थ्री-व्हीलर मोड में, Surge S32 एक पारंपरिक मालवाहक ऑटो जैसा दिखता है। इसमें एक फ्रंट पैसेंजर सीट, एक पीछे की सीट और एक छोटा कार्गो एरिया दिया गया है।

स्कूटर मोड में, Surge S32 एक पारंपरिक इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसा दिखता है। इसमें एक सिंगल-सीटर सीट, एक छोटा कार्गो क्षेत्र और एक फ्रंट डिस्क ब्रेक है। हीरो मोटोकॉर्प का मानना ​​है कि Surge S32 छोटे व्यवसायों और उद्यमियों के लिए एक आदर्श व्हीकल है। यह उन्हें एक ही वाहन के साथ माल परिवहन और व्यक्तिगत यात्रा दोनों करने की अनुमति देता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्दुचौड़ स्थित खड़िया फैक्ट्री में राजस्व विभाग और खनन विभाग द्वारा पुनः की गई छापेमारी के दौरान फैक्ट्री संचालकों द्वारा खोदे गए गड्ढे को प्रदूषित राख से पाटने से छापामार दल हुआ हतप्रभ

सर्ज S32 दो अलग-अलग बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध है। आधार मॉडल में 3.5 kWh की बैटरी है जो 60 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। टॉप-स्पेक मॉडल में 11 kWh की बैटरी है जो 120 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है. सर्ज S32 की कीमत 1.25 लाख रुपये से शुरू होती है। यह भारत में उपलब्ध सबसे किफायती टू-इन-वन इलेक्ट्रिक व्हीकल में से एक है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां ऑटो चलाने को लेकर दो सांडों में हुई जबरदस्त लड़ाई, देखें वीडियो

सर्ज S32 में थ्री-व्हीलर और टू-व्हीलर के लिए अलग-अलग बैटरी और मोटर मिलते हैं। इसके थ्री-व्हीलर कार्गो यूनिट में 10 Kw की पावर मिलती है। इसके लिए इसे 11 Kwh की बैटरी से जोड़ा गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर को थ्री-व्हीलर से जोड़ने के बाद इसे 50 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर यूनिट की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा है. टू-व्हीलर में 3.5 Kwh की बैटरी लगाई गई है, जिससे इसे 3 Kw की मैक्सिमम पावर मिलती है। इस थ्री-व्हीलर की लोड कैपेसिटी 500 किलोग्राम तक की है।

यह भी पढ़ें 👉  राशिफल- आज इन राशि वालों को होगा धन लाभ, सिंह राशि के लिए दिन रहेगा चुनौतियों से भरा, पढ़े दैनिक राशिफल